Today, Member of Legislative Assembly and BJP leader Vijay Jolly Portrayed the Role of Raja Indra Dev In Luv Kush Ramleela. On the first day talented personalities like Avtar Gill(Raavan), Manoj Bakshi(Vibhishan) and others played various characters in the first-day show.

Today’s main highlights of the Ramleela were Shiv- Parvati Vivah and Raavan Stole Kuber’s Treasure. The audience was thrilled to watch the grand level of sets and Digital effects used in the Luv Kush Ramleela this year.

लवकुश रामलीला की लीला में पहले दिन शिव विवाह, इंद्र दरबार एवं रावण अत्याचार का मंचन

लालकिला ग्राउंड स्थित 15 अगस्त पार्क में विश्व प्रसिद्ध लवकुश रामलीला कमिटी द्वारा आयोजित किए जा रहे रामलीला के पहले दिन रविवार को शिव विवाह, इंद्र दरबार एवं रावण अत्याचार का मनमोहक मंचन किया गया। बता दें कि दिल्ली की भव्य लवकुश रामलीला कमेटी की रामलीला में बेशक इस बार भी फ़िल्म इंडस्ट्री के नामचीन कलाकारों, राजनीति के दिग्गज नेताओं और खेल जगत के कई नामी खिलाड़ी रामलीला के अलग अलग किरदार निभा रहे हैं, लेकिन पहले दिन के मंचन में राजनीति एवं बॉलीवुड के दिग्गजों ने अपनी अलग छाप जरूर छोड़ी। पहले दिन शिव विवाह के मनोहारी मंचन ने जहां लोगों के धार्मिक नस को झकझोरा, वहीं इंद्र के भव्य दरबार ने लोगों की आंखें चुंधिया दीं। इतना ही अत्याचारी रावण की दहाड़ से दर्शकों की रूह तक में झुरझुरी पसर गई। इंद्र के किरदार में जहां दिल्ली भाजपा के प्रमुख नेता विजय जौली ने जान डाल दी, तो वहीं अत्याचारी रावण की भूमिका में बॉलीवुड कलाकार अवतार गिल का अभिनय देखते ही बन रहा था। रावण द्वारा कुबेर का खजाना लूटने के दृश्य ने लोगों को डराने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा।
लवकुश रामलीला कमेटी के प्रधान अशोक अग्रवाल इस साल होने वाली रामलीला की यूसपी लीला की स्क्रिप्ट मानतें है। उन्होंने बताया कि हम पिछले साल की लीला के समापन के फौरन बाद स्क्रिप्ट के काम लग गए, दस सदस्यों की एक अनुभवी लेखको विद्वानों की टीम ने करीब 11 महीने के अथक परिश्रम के बाद स्क्रिप्ट का काम पूरा किया, जिसे हमने एक ग्रन्थ सजोया है। बता दें कि लवकुश रामलीला की लीला में इस साल स्टेज पर हनुमान जी के किरदार में सिने कलाकर बिंदु दारा सिंह, सती अनुसूइया के किरदार में फिल्म एक्ट्रेस अनिता नांगिया दिखेंगी। कमेटी के प्रधान ने बताया इस साल स्टेज पर अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के सीनियर नेता रामलीला के कई प्रमुख किरदार करते नजर आएंगे। पिछले साल भी केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन, विजय सांपला सहित कई सांसद लीला में अलग-अलग किरदार निभाते नजर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here